कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच यूपी सरकार का बड़ा फैसला, राजधानी लखनऊ समेत 15 जिले पूरी तरह सील

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने बड़ा फैसला लेते हुए सूबे के 15 ऐसे जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया है, जहां लगातार कोरोना संक्रमण (Coronavirus infection) से ग्रस्त मरीज पाए जा रहे हैं। इन सभी जिलों को 13 अप्रैल तक के लिए सील किया गया है।

coronavirus lockdown in up
coronavirus lockdown in up

कोरोना वायरस के खतरे के बीच जहां देश में लॉकडाउन किया गया है, वहीं यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सूबे के 15 जिलों को सील कर दिया है। इन 15 जिलों में राजधानी लखनऊ के साथ वे सभी जिले शामिल हैं जहां लगातार जमातियों या उनके संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। ये जिले बुधवार रात 12 बजे से 13 अप्रैल तक के लिए सील किए गए हैं।
जानकारी के मुताबिक, यूपी की योगी सरकार ने आगरा, शामली, मेरठ, बरेली, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ, बस्ती, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, महाराजगंज, सीतापुर, बुलंदशहर, फिरोजाबाद और नोएडा को पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है। यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इन सभी जिलों के सारे घरों को सेनेटाइज किया जाएगा और यहां आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति होम डिलिवरी के जरिये की जाएगी। आपको बता दें कि ये सभी जिले कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »